Wed. Mar 3rd, 2021

इंडिया सावधान न्यूज़

राष्ट्र की तरक्की में सहयोग

बेटी बार-बार पूछ रही है कि घर पर कब आएंगे पापा !

1 min read

उत्तर प्रदेशबेटी बार-बार पूछ रही है कि घर पर कब आएंगे पापा ! खुशियों से पहले बुझा घर का ‘चिराग’, मई में है शहीद सिपाही की बहन की शादी

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में मंगलवार को शराब माफिया के हमले में मारे गए सिपाही देवेंद्र सिंह के परिवार पर दुखों को पहाड़ टूट पड़ा है। पत्नी, मां-बहन और पिता का रो-रोकर बुरा हाल है। देवेंद्र परिवार में इकलौते बेटे थे। दो महीने बाद उनकी बहन की शादी होनी है। उससे पहले ही घर का चिराग बुझ गया। गांव में मातम छाया हुआ है।

मंगलवार रात को सिपाही देवेंद्र सिंह के शहीद होने की खबर मिलते ही गांव में मातम छा गया। शहीद के पिता व परिवार के अन्य लोग रात को ही कासगंज रवाना हो गए। परिवार में देवेंद्र की पत्नी का रो रोकर बुरा हाल है। सिपाही देवेंद्र की दो बेटियां हैं। इनमें बड़ी बेटी की उम्र तीन साल, जबकि छोटी महज तीन महीने की है। मां और बुआ को रोता देखकर वह बस यही पूछ रही है कि पापा कब आएंगे।

ग्रामीणों ने मीडिया को बताया कि सिपाही देवेंद्र सिंह बहादुर बेटे थे। वह हमेशा कहते थे कि उन्होंने खाकी वर्दी रौब दिखाने के लिए नहीं पहनी है। देवेंद्र की शहादत से पूरे गांव में गम का माहौल है। ग्रामीणों ने बताया कि सिपाही देवेंद्र सिंह के पिता महावीर सिंह किसान हैं। देवेंद्र इकलौते बेटे थे। दो मई को उनकी बहन की शादी है। उससे पहले ही घर का चिराग बुझ गया। बहन रो-रोकर बेसुध हो रही है।

पति देवेंद्र सिंह की मौत की खबर से पत्नी को गहरा सदमा लगा है। उनका रो-रोकर बुरा हालत है। उनकी दो बेटियां हैं। बड़ी बेटी वैष्णवी तीन साल की, जबकि छोटी बेटी महज तीन महीने की है। मां को रोता देख बेटी वैष्णवी बार-बार यही पूछ रही है कि पापा घर पर कब आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *