Wed. Mar 3rd, 2021

इंडिया सावधान न्यूज़

राष्ट्र की तरक्की में सहयोग

मस्जिद के गुंबद में मिला 5 साल के मासूम का शव, किडनैपिंग के बाद मांगी गई थी 30 लाख की फिरौती; जांच शुरू

1 min read

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद के कोतवाली नौगांवा सादात के गांव बिलना में 30 लाख रुपए फिरौती नहीं देने पर अपहरणकर्ताओं ने 5 साल के बच्चे की हत्या कर लाश मस्जिद के ऊपर बने गुंबद में फेंक दी। इससे पहले अपहरणकर्ताओं ने घर वालों को एक लेटर देकर फिरौती नहीं देने पर हत्या की धमकी दी थी।

बताते चलें कि गांव बिलना में पांच साल के बच्चे ताबिश का कुछ लोगों ने हाल ही में अपहरण कर लिया था। बाद में बदमाशों ने घर में हाथ से लिखे एक लेटर को फेंक दिया था। घर वालों के मुताबिक इस लेटर में तीस लाख रुपए फौरन देने की मांग की गई थी। चेतावनी दी थी कि फिरौती नहीं देने पर बच्चे की हत्या कर दी जाएगी। यह भी लिखा था कि पुलिस को बताया तब भी बच्चे को मार डाला जाएगा।

घटना से परेशान घर वालों ने हर जगह बच्चे की खोजबीन की। बेबस होकर पुलिस के पास गए। बुधवार को बच्चे की लाश घर के पास ही मस्जिद की छत पर बने गुंबद पर मिली। इससे इलाके में लोगों में आक्रोश फैल गया। सैकड़ों लोग मौके पर जुट गए।

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने फौरन जांच शुरू कर दी। खोजी कुत्ते को भी लगाया गया। घर वालों से बातचीत कर और जानकारी ली गई। मामले में अमरोहा की एसपी ने कहा कि परिवालों से बातचीत में दो लोगों पर शक जताया गया है। उनको हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। केस दर्ज कर लिया गया है। अपराधियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

पुलिस के मुताबिक अपहरणकर्ताओं के बारे में सुराग लगाने की कोशिश की जा रही है। 30 लाख रुपए फिरौती मांगने और हत्या करके लाश मस्जिद के ऊपर फेंकने वाले स्थानीय अपराधी हैं या बाहरी है इसकी भी पड़ताल की जा रही है। क्राइम ब्रांच मामले की तहकीकात कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *