Tue. Apr 20th, 2021

इंडिया सावधान न्यूज़

राष्ट्र की तरक्की में सहयोग

सोनभद्र में लैंको परियोजना में हुए हादसे में कई घायल, सीएम योगी ने दिए जांच के निर्देश

1 min read

सोनभद्र में निजी क्षेत्र लैंको के अनपरा सी बिजलीघर में रविवार सुबह 600 मेगावाट की दूसरी इकाई के कराए जा रहे अनुरक्षण कार्य के दौरान हादसे में लगभग डेढ़ दर्जन संविदा श्रमिक घायल हो गए। ऊचांई पर कार्य के दौरान बनाई गई स्कैफफोल्डिंग(मचान) अचानक गिर जाने से हादसे की बात सामने आई है।

सुबह लगभग तीन बजे हुई दुर्घटना के बाद लैंको प्रबन्धन के साथ उत्पादन निगम के अधिकारी भी सहायता /राहत कार्य में जुट गए। परियोजनाओं और चिकित्सालयों की एम्बुलेंसो से घायलों को एनसीएल के नेहरू शताब्दी चिकित्सालय भेज दिया गया।मौक़े पर दुद्धी एसडीएम रमेश कुमार सहित पुलिस अधिकारी पहुंच गए। एसडीएम ने बताता कि घायलों में पांच की हालत गंभीर है। लेकिन, सभी खतरे से बाहर है। मामले की जांच के आदेश दिये जा चुके है। लापरवाही पाये जाने पर कड़ी कार्रवाई होगी।

सूचना विभाग के अनुसार प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र में एक निजी कंपनी ,लैंको कंपनी के थर्मल पावर प्लांट में हुई दुर्घटना को संज्ञान में लिया। स्थानीय प्रशासन को निर्देशित किया है कि ये मौक़े पर तत्काल राहत कार्य कराया जाए। घायलों का समुचित इलाज कराया जाए। मौक़े पर किसी प्रकार की अव्यवस्था ना होने पाए। दुर्घटना की जांच के निर्देश उन्होने अपर मुख्य सचिव ऊर्जा को दिया है कि ये घटना की जाँच करते ज़िम्मेदारी तय किए जाएं और तत्काल प्रभावी कार्रवाई की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *