Tue. Oct 27th, 2020

इंडिया सावधान न्यूज़

राष्ट्र की तरक्की में सहयोग

लॉकडाउन: दिल्ली से मजूदरों का पलायन जारी, योगी बोले- जो लोग जहां हैं, वहीं रुकें सीएम योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार की ओर से ट्वीट किया गया है कि मुख्यमंत्री ने अपील की है कि जो लोग जहां हैं वहीं रुकें, उनके लिए रहने खाने की व्यवस्था की जाएगी.

1 min read

लॉकडाउन के कारण दिल्ली समेत कई प्रदेशों से दिहाड़ी मजदूरों का पैदल पलायन जारी है. लोग सैकड़ों किलोमीटर पैदल मार्च करने को मजबूर हैं. किसी के पास कुछ खाने को नहीं है तो किसी की जेब में पैसे नहीं हैं. मजदूर के पैदल पलायन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लगातार नजर है. उन्होंने अब कहा है कि जो जहां है, वो वहीं रुक जाए.

सीएम योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार की ओर से ट्वीट किया गया है कि मुख्यमंत्री ने अपील की है कि जो लोग जहां हैं वहीं रुकें, उनके लिए रहने खाने की व्यवस्था की जाएगी. इस बारे में यूपी के सभी अधिकारियों को समुचित निर्देश दे दिए गए हैं. कुछ लोगों के गैर जिम्मेदाराना रवैये के कारण कोरोना वायरस महामारी को फैलने में सहायक ना बने.

ट्वीट में आगे कहा गया कि दिल्ली की सीमा से लाखों लोग उत्तर प्रदेश आ रहे हैं. दिल्ली सरकार लोगों को रोक नहीं पा रही है. डीटीसी की बसों से उत्तर प्रदेश की सीमा पर लोगों को छोड़ा जा रहा है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से अनुरोध है कि दिल्ली में लोगों को पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध कराएं, ताकि लोग वहां रुक सकें.

ट्वीट में ये भी कहा गया है कि दिल्ली में एक अफवाह फैली कि सभी राज्यों की बसें सीमा पर मिल रही हैं, जिसके बाद लोग दिल्ली से निकल पड़े, अनुरोध है कि ये स्पष्ट करें कि लॉकडाउन में ऐसा कोई इंतजाम नहीं है. जो लोग जहां हैं, वहीं रोके जाएंगे. उनके भोजन इत्यादि का इंतजाम वहीं पर करने के आदेश दिए गए हैं.

बता दें कि कोरोना वायरस से जंग के लिए मोदी सरकार ने लॉकडाउन का ऐलान किया था. इसके बाद से पलायन का दौर शुरू हो गया. दिल्ली से दिन-रात लोग अपने घरों की ओर कूच कर रहे हैं. किसी के कंधे पर बैग का बोझ है तो कोई अपने बच्चों को कंधे पर बिठाए हुए है. महिलाएं भी पीछे नहीं हैं. वो कदम से कदम मिलाकर चल रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *