Thu. Oct 22nd, 2020

इंडिया सावधान न्यूज़

राष्ट्र की तरक्की में सहयोग

हाथरस गैंगरेप: पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे राहुल गांधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया नोएडा में राहुल गांधी और प्रियंका के काफिले को रोक दिया गया. .

1 min read

नई दिल्ली: हाथरस मसले पर सियासत गरमाती जा रही है. राहुल गांधी बहन प्रियंका वाड्रा के साथ पीड़ित परिवार से मिलने के लिए दिल्ली से हाथरस के लिए निकल चुके हैं. हालांकि, ग्रेडर नोएडा में उनके काफिले को रोक दिया गया. काफिला रोके जाने के बाद, राहुल-प्रियंका पैदल ही हाथरस के लिए निकल पड़े. दिल्ली नोएडा बॉर्डर पर कांग्रेस कार्यकर्तों ने प्रदर्शन किया. डीएनडी पर भारी पुलिस बल तैनात है. इस बीच खबर आ रही है कि राहुल गांधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने राहुल गांधी से कहा कि आपको आगे नहीं जाने देंगे, आपको अरेस्ट कर रहे हैं. राहुल ने पुलिस से कहा कि मैं अकेले जाना चाह रहा हूं. इसपर पुलिस ने कहा कि आप को धारा 188 के तहत अरेस्ट कर रहा हूं. पुलिस ने कहा कि धारा 188 के तहत आप भीड़ के साथ नहीं जा सकते. राहुल गांधी ने पुलिस से पूछा कि हाथरस के पीड़ित परिवार से हम क्यों नहीं मिल सकते?

हाथरस जाने से पहले प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर ट्वीट के जरिए हमला किया. प्रियंका वाड्रा ने कहा कि हाथरस में अन्याय हो रहा है. परिवार जांच से संतुष्ट नहीं है. प्रियंका ने योगी सरकार पर पीड़ित परिवार पर धमकी देने का भी आरोप लगा रही हैं. प्रियंका ने कहा कि यूपी सरकार परिवार को चुप कराना चाहती है.

गौरतलब है कि गत 14 सितंबर को हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गांव की रहने वाली 19 वर्षीय दलित लड़की से क्रूरता बरती गई थी. लड़की को रीढ़ ही हड्डी में चोट और जीभ कटने की वजह से पहले अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. उसके बाद उसे दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था, जहां मंगलवार तड़के उसकी मौत हो गई थी.

इस घटना को लेकर देश भर में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसका संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को फोन करके इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने को कहा था. राज्य सरकार ने इस मामले की जांच के लिये विशेष जांच दल गठित किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *