Mon. Jan 25th, 2021

इंडिया सावधान न्यूज़

राष्ट्र की तरक्की में सहयोग

पुलिस से भिड़ीं महिलाएं, किया पथराव, सिपाही का चबाया अगूंठा

1 min read

यूपी के अमरोहा जिले के रजबपुर थाना क्षेत्र में बीते कईं सालों से तंबू बनाकर रह रहे घुमंतू परिवारों के डेरे उखड़वाने पहुंची पुलिस को विरोध का सामना करना पड़ा। महिलाओं ने पुलिस पर पथराव कर दिया। इस दौरान एक पुलिसकर्मी का हाथ चबा डाला।

थाना क्षेत्र के गांव शकरपुर समसपुर में खाली पड़े खेत में बीते कुछ सालों से दर्जन भर घुमंतू परिवार डेरे बनाकर रह रहे हैं। आसपास के लोगों का आरोप है कि घुमंतू परिवार अपराधी प्रवृत्ति के हैं। आसपास के गांवों में वारदातों को अंजाम देते हैं। पुलिस भी इनको आपराधिक प्रवृत्ति का मानती है। कई लोगों के खिलाफ थाना रजबपुर में मामले भी दर्ज हैं। सीओ मंडी धनौरा सतेंद्र सिंह पुलिस बल के साथ शुक्रवार सुबह शकरपुर समसपुर पहुंचे। पुलिस ने अवैध रूप से रहने का आरोप लगाते हुए तंबुओं को उखड़वाने का प्रयास किया।

आरोप है कि विरोध करते हुए महिलाएं पुलिस से भिड़ गईं। पुलिस पर पथराव कर दिया। एक पुलिसकर्मी के हाथ का अंगूठा चबा डाला। महिलाओं के विरोध के चलते पुलिस को वापस भागना पड़ा। मगर दोपहर बाद तीन बजे सीओ मंडी धनौरा भारी पुलिस बल लेकर गांव में पहुंचे। ग्राम प्रधान को साथ लिया। घुमंतू परिवारों को दो दिन में तंबू डेरे हटाने का अल्टीमेटम दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *