Mon. Jan 25th, 2021

इंडिया सावधान न्यूज़

राष्ट्र की तरक्की में सहयोग

वसूली के चक्कर में युवक की मौत पर बवाल, तोड़फोड़, पुलिसकर्मियों को पीटा, चौकी फूंकी

1 min read

यूपी आगरा में ताजगंज क्षेत्र में कलाकृति के निकट कैला कोल्ड स्टोरेज के पास गुरुवार को पुलिस की अवैध वसूली ने एक युवक की जान ले ली। गांव करभना का युवक ट्रैक्टर में बालू लेकर आ रहा था। पुलिस ने पीछा किया तो युवक ने यू टर्न लिया। ट्रैक्टर पलटने से उसके नीचे दबकर युवक की मौत हो गई। हादसे से आक्रोशित ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और बवाल शुरू हो गया। ग्रामीणों ने तोड़फोड़ शुरू कर दी और तोरा पुलिस चौकी में आग लगा दी। पुलिस पर पथराव किया। पुलिसकर्मियों को घेरकर पीटा।

घटना सुबह करीब सवा ग्यारह बजे की है। करभना निवासी 22 वर्षीय पवन यादव ट्रैक्टर-ट्रॉली में बालू लेकर गांव से आ रहा था। ग्रामीणों के अनुसार कैला कोल्ड स्टोरेज के पास तोरा चौकी की जीप वसूली के लिए खड़ी थी। पुलिसकर्मियों ने ट्रैक्टर रोकने का प्रयास किया। पवन दशहत में आ गया। वापस गांव में आने के लिए उसने तेजी से यू टर्न लिया। इसी दौरान ट्रैक्टर सड़क किनारे खड्ड में पलट गया। पवन उसके नीचे दब गया। पुलिसकर्मी उसे हॉस्पीटल लेकर पहुंचे। परिजन भी वहां आ गए।

डॉक्टरों के मृत घोषित करते ही बवाल हो गया। भीड़ ने पुलिसकर्मियों से मारपीट शुरू कर दी। वहीं दूसरी तरफ बड़ी संख्या में लोग सौ फुटा मार्ग पर बनी तोरा चौकी में पहुंच गए। चौकी में घुसकर पहले तोड़फोड़ की उसके बाद आग लगा दी। दो बाइक, एक स्कूटर, फर्नीचर, कंप्यूटर आदि सामान जलकर खाक हो गया।

पुलिस फोर्स चौकी की तरफ जाने का प्रयास किया। भीड़ ने फतेहाबाद मार्ग पर मोर्चा संभाल लिया। जेपी होटल के पास भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया। सड़क पर दहशत फैल गई। ट्रैफिक रुक गया। पुलिस ने सड़क पर बैरियर लगा दिए। एक तरफ पुलिस थी और दूसरी तरफ ग्रामीण। पथराव होता देख एक बार तो पुलिस भी घबरा गई। पुलिस कर्मियों को दौड़ लगानी पड़ी। बाद में कई थानों का फोर्स, पीएसी, डीएम प्रभु नारायण सिंह, एसएसपी बबलू कुमार, एसपी सिटी रोहन प्रमोद मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने टीयर गैस का प्रयोग किया। फायरिंग की धमकी दी। पुलिस आगे बढ़ी तो भीड़ तितर-बितर हो गई। बवाल के चलते करीब एक घंटे अफरा-तफरी का माहौल रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *