Mon. Jan 25th, 2021

इंडिया सावधान न्यूज़

राष्ट्र की तरक्की में सहयोग

पाकिस्तान 11 शिया मुसलमानों की हत्या, बलूचिस्तान की पहाड़ी पर ले जाकर मारी गो

1 min read

पाकिस्तान 11 शिया मुसलमानों की हत्या, बलूचिस्तान की पहाड़ी पर ले जाकर मारी गोली

पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में बंदूकधारियों ने अपहरण करने के बाद कम से कम 11 कोयला खनिकों की रविवार को गोली मारकर हत्या कर दी। एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने पुलिस के हवाले से कहा कि अपने काम पर जा रहे इन खनिकों का अज्ञात बंदूकधारियों ने अपहरण कर लिया और माछ इलाके में पास की पहाड़ियों पर ले जाकर उन्हें गोली मार दी।

पुलिस के अनुसार इनमें से छह खनिकों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई तथा गंभीर रूप से घायल पांच अन्य की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। घटना के बाद पुलिस, फ्रंटियर कोर और जिला प्रशासन के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री जाम कमाल खान ने इस घटना की निंदा की है और संबंधित अधिकारियों से जांच रिपोर्ट मांगी है।

क्वेटा के उपायुक्त मुराद कास के अनुसार, अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान ने “आतंकवाद का एक और कायराना अमानवीय कार्य” करार देते हुए खननकर्ताओं की हत्या की निंदा की। उन्होंने कहा, “हत्यारों को पकड़ने और उन्हें न्याय दिलाने के लिए सभी संसाधनों का उपयोग करने को कहा है। पीड़ितों के परिवारों को सरकार द्वारा उनके हाल पर नहीं छोड़ा जाएगा।”

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक स्थानीय पुलिस ने बताया कि पहले मजदूरों की पहचान की गई। मरने वाले सभी 11 हजारा शिया समुदाय के हैं। उन्हें खननकर्मियों के ग्रुप से अलग ला जाकर एक पहाड़ी पर गोली मारी गई है। बाकी मजदूरों को कुछ नहीं कहा गया। अभी तक किसी भी ग्रुप ने इत हत्या की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *