Tue. Apr 20th, 2021

इंडिया सावधान न्यूज़

राष्ट्र की तरक्की में सहयोग

यूएस हिंसा ; प्रदर्शनकारी के हाथ में दिखा तिरंगा, भड़के वरुण गांधी व प्रियंका चतुर्वेदी

1 min read

यूएस हिंसा ; प्रदर्शनकारी के हाथ में दिखा तिरंगा, भड़के वरुण गांधी व प्रियंका चतुर्वेदी

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव नतीजों से बौखलाए डोनाल्ड ट्रंप के हजारों समर्थकों ने बुधवार कैपिटल बील्डिंग में जमकर बवाल काटा। इस दौरान चार लोगों की मौत हो गई। इस हंगामे के दौरान दंगाइयों ने कैपिटल बील्डिंग में तोड़फोड़ की और हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी के ऑफिस को तहस-नहस कर दिया।

सोशल मीडिया पर बवाल की तस्वीरों और फुटेज में भारतीय तिरंगा दिखने से लोग हैरान हैं। प्रदर्शनकारियों के हाथों में बैनर और अमेरिकी झंडों के बीच भारत का राष्ट्रीय ध्वज भी दिखता है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है। अभी यह नहीं पता चल सका है कि भारतीय ध्वज को थामने वाला व्यक्ति कौन था और उसका राजनीतिक जुड़ाव क्या है।

जब नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन की जीत को सत्यापित करने के लिए सांसद संसद के संयुक्त सत्र के लिए कैपिटल बिल्डिंग के भीतर बैठे थे, तभी बुधवार को ट्रंप के हिंसक समर्थक इमारत में घुस आए। इस दौरान पुलिस के साथ उनकी झड़प भी हुई। हिंसा में कम से कम चार लोगों की मौत की खबर है।

इसी बीच भाजपा नेता वरुण गांधी ने अमेरिका में प्रदर्शन के दौरान तिरंगा दिखने पर एतराज किया और यह कृत्य करने वाले व्यक्ति की ट्विटर के जरिए आलोचना की। उन्होंने कहा, ‘वहां भारतीय ध्वज तिरंगा क्यों लहराया गया? यह ऐसी लड़ाई है, जिसमें हमें निश्चित रूप से शामिल होने की जरूरत नहीं है।‘

उधर, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी एतराज जताया और ट्वीट किया, ‘ जो भी तिरंगा लहरा रहा है, उसे शर्म आना चाहिए। हमारे तिरंगे का इस्तेमाल किसी दूसरे देश में ऐसे हिंसक व आपराधिक कृत्य में मत करिये।‘

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *