Sat. Jan 16th, 2021

इंडिया सावधान न्यूज़

राष्ट्र की तरक्की में सहयोग

कमरा दिखाने के बहाने सिपाही ने महिला पुलिसकर्मी से किया रेप !

1 min read

यूपी गोंडा कमरा दिखाने के बहाने सिपाही ने महिला पुलिसकर्मी से किया रेप !
पुलिस विभाग में तैनात अधिकारियों और पुलिसकर्मियों की पहली प्राथमिकता होती है कि अपराधियों में भय रहे और आम आदमी के भीतर सुरक्षा की भावना पैदा हो. कानून व्यवस्था चुस्त दुरुस्त करने के साथ महिला की सुरक्षा करना भी बड़ी प्राथमिकता होती है. लेकिन जिन पुलिसकर्मियों पर महिला सुरक्षा सहित अन्य कार्यों की जिम्मेदारी होती है, अगर वही कानून को हाथ में लें और महिला के साथ अप्रिय व्यवहार करें तो आखिर कानून का क्या होगा. गोंडा के पुलिस विभाग में पुलिस की किरकिरी हो रही है. 2018 बैच के पुरुष सिपाही पर पुलिस लाइन में तैनात महिला आरक्षी के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगा है.

बीते 10 जनवरी को सिपाही अंकित राय ने महिला आरक्षी को फोन करके अपने घर कमरा दिखाने के लिए बुलाया, फिर उसके साथ दुष्कर्म किया. आप पीड़ित महिला आरक्षी न्याय के लिए पुलिस अधीक्षक महोदय सहित आईजीआरएस पर शिकायत कर दी है. वहीं पुलिस पूरे मामले की गंभीरता दिखाते हुए आरोपी सिपाही के खिलाफ महिला थाने में दुष्कर्म सहित अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर अन्य विवेचनात्मक कार्रवाई में जुटी हुई है.

गोंडा के पुलिस लाइन में तैनात 2019 बैच की महिला सिपाही ने 2018 बैच के पुरुष सिपाही पर अपने साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. पीड़ित महिला सिपाही का कहना है कि बीते 10 जनवरी को सिपाही अंकित राय ने फोन पर कमरा दिखाने के लिए घर पर बुलाया और जबरदस्ती घर में ले जाकर मेरे साथ दुष्कर्म किया है. मैं तो पहले डर गई थी, फिर बाद में अपने परिजनों को पूरी मामले की जानकारी दी और मैंने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक महोदय से मुख्यमंत्री और आईजीआरएस पर शिकायत की है. हम चाहते हैं कि हमको न्याय मिले.

वहीं पूरे मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार का कहना है कि पुलिस लाइन में तैनात एक महिला सिपाही ने दूसरे पुरुष सिपाही पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है, जिसकी शिकायत आई थी. तहरीर के आधार पर महिला थाने में मुकदमा पंजीकृत किया गया है और आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *