Tue. Apr 20th, 2021

इंडिया सावधान न्यूज़

राष्ट्र की तरक्की में सहयोग

यूपी भैंस को प्रशासन बताकर उसके आगे बजाई बीन, मची भगदड़

1 min read

यूपी : भैंस को प्रशासन बताकर उसके आगे बजाई बीन, मची भगदड़

सूबे के बरेली ज़िले में कुतुबखाना ओवरब्रिज का विरोध दर्ज कराने का एक नायब तरीका देखने को मिला है। गुरुवार को तमाम व्यापार मंडल के पदाधिकारी और दुकानदार पुल के विरोध में भैंस को प्रशासन बताकर उसके आगे बीन बजाने की रस्म अदा करने की तैयारी कर रहे थे। इसी दौरान बीन बजते ही भैंस बेकाबू हो गई। पूरे बाजार में भगदड़ मच गई। भैंस संभाले नहीं संभली, हालात ऐसे बने गए कि भीड़ भाड़ वाले इस बाजार में दुकानदार अपना सामान तक उठाकर भागने लगे। इससे व्यापारियों के विरोध प्रदर्शन की किरकिरी हो गई। थोड़ी ही देर में दूसरी भैंस बुलाई गई और बीन बजाकर विरोध प्रदर्शन किया गया।

बता दें कि स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत 1577 मीटर लंबा ओवरब्रिज कोतवाली से घंटाघर होते हुए कुतुबखाना से सीधे कोहाड़ापीर के लिए बनना प्रस्तावित है। स्मार्ट सिटी की बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक में पुल के लिए 129 करोड़ का बजट भी मंजूर हो गया है। पुल को लेकर व्यापार मंडल के पदाधिकारी और दुकानदार लगातार विरोध कर रहे हैं। 23 को धरना प्रदर्शन भी करने जा रहे हैं।

व्यापार मंडल के लोगों ने गुरुवार को अचानक भैंस के आगे बीन बजाकर विरोध करने का कार्यक्रम बना लिया। जैसे तैसे भैंस मंगवाई गई। बीन बजाते ही भैंस बेकाबू हो गई। इससे बाजार में भगदड़ मच गई। बाजार में आए लोग भी भागने लगे। यहां तक दुकानदारों ने भी अपना सामन उठाकर वहां से भागना शुरू कर दिया। बाजार में अफरातफरी का माहौल बन गया। कुतुबखाना रोड से जिला अस्पताल, बिहारीपुरी रोड तक जाम लग गया। भैंस बेकाबू हुई तो व्यापारियों के विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम की किरकिरी हो गई। लिहाजा उन्होंने दूसरी भैंस बुलवाकर उसके आगे बीन बजाकर अपने कार्यक्रम की इतिश्री कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *