Sat. May 15th, 2021

इंडिया सावधान न्यूज़

राष्ट्र की तरक्की में सहयोग

गुस्साए ग्रामीणों का पुलिस पर हमला, दरोगा समेत कई घायल

1 min read

जौनपुर में पुलिस कस्टडी में मौत के मामले में जारी प्रदर्शन के बीच हुए पथराव में एसआई जय सिंह समेत कई पुलिस वाले घायल हो गए हैं। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने जौनपुर रायबरेली मार्ग जाम कर दिया, इसकी वजह से दूर तक वाहनों की लंबी कतार लग गई। पथराव और मार्ग जाम के दौरान प्रदर्शनकारियों के उग्र होने के बाद से ही पुलिस की चुनौती भी बढ़ गई। सुरक्षा व्यवस्था बनाने के लिए एडीएम को मौके पर तैनात किया गया है। वहीं शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही पुलिस बल की तैनाती भी पोस्टमार्टम स्थल पर सुरक्षा कारणों से की गई है।

शुक्रवार तड़के जिला अस्पताल की इमरजेंसी में डाक्टरों के आरोपित को मृत घोषित करने के बाद अस्पताल लाए पुलिसकर्मी शव छोड़कर जहां फरार हो गए। जानकारी होने के बाद मौके पर पहुंचे परिजन आक्रोशित हो गए। आक्रोशित ग्रामीणों और परिजनों ने इब्राहिमाबाद गांव में रास्ता जाम कर जौनपुर-रायबरेली हाईवे पर आवागमन ठप कर दिया। अधिकारियों ने कई थानों की फोर्स मौके पर लगा दी। इसी बीच आक्रोशित लोगों ने पथराव कर दिया। इब्राहिमाबाद में रास्ता जाम किए उग्र भीड़ ने पुलिस वाहन पर भी पथराव कर दिया। इसमें सब इंस्पेक्टर जयसिंह और कई पुलिस वालों को चोट लगी।

बक्शा थानाध्यक्ष अजय सिंह और तीन सिपाही निलंबित होने के बाद जहां मजिस्ट्रेट जांच के आदेश जारी हो चुके हैं वहीं पुलिस बल की अतिरिक्त तैनाती बक्शा थाना के अलावा इब्राहिमाबाद में की गई है। जबकि अन्य थानों की पुलिस को भी घटनास्थल के पास तैनात किया गया है। जबकि जिले में पुलिस को सुरक्षा कारणों से अलर्ट मोड में रखा गया है।

मामले के जानकारों की मानें तो जौनपुर के बक्शा थाना में लूट के मामले में क्राइम ब्रांच की टीम ने गुरुवार को किशन यादव उर्फ पुजारी समेत चार युवकों को पकड़ा था। पूछताछ के लिए सभी को बक्शा थाने लाया गया। देररात्रि पूछताछ के दौरान किशन की हालत खराब हो गई। पुलिसकर्मियों ने आनन-फानन में रात्रि 1.30 बजे बक्शा सीएचसी उसे पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना के बाद पुलिसकर्मियों के हाथ पांव फूल गए। पुलिस वहां से फरार हो गई। इसी के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *