Sat. May 15th, 2021

इंडिया सावधान न्यूज़

राष्ट्र की तरक्की में सहयोग

मुख्तार अंसारी को लेने पंजाब जाएगी यूपी पुलिस, बांदा जेल में बैरक हो रही है तैयार

1 min read

मुख्तार अंसारी को लेने पंजाब जाएगी यूपी पुलिस, बांदा जेल में बैरक हो रही है तैयार

पंजाब के रोपड़ जेल में बंद मुख्तार अंसारी को यूपी लाने के लिए तैयारियां हो चुकी है। यूपी पुलिसा कल या परसों पंजाब के लिए रवाना होगी। मुख्तार को यूपी के बांदा जेल में रखा जाएगा। मुख्तार की यूपी वापसी को लेकर बांदा जेल की बैरक में तैयारियां तेज कर दी गई हैं।

मुख्तार को एंबुलेंस से सड़क के रास्ते पंजाब से यूपी लाया जाएगा। पंजाब के रोपड़ में पहले से यूपी पुलिस की टीम मौजूद है। सुरक्षा के लिहाज से लखनऊ से अतिरिक्त पुलिस भेजी जायेगी। कोर्ट के आदेश के मुताबिक मुख़्तार को बांदा जेल लाया जाएगा। 8 अप्रैल से पहले यूपी पुलिस मुख्तार अंसारी को पंजाब से बांदा जेल लेकर आएगी।मुख्तार अंसारी को बांदा जेल में रखने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। प्रयागराज जेल के डीआईजी को बांदा जेल में सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है। यहां स्पेशल सेल में मुख्तार अंसारी को रखा जा सकता है। सूत्रों के अनुसार बैरक नंबर 15 और 16 को विशेष तौर से तैयार किया जा रहा है।

इसके अलावा बांदा जेल के पहले गेट से लेकर जेल के मेन गेट तक हर तरफ 8 घंटे की शिफ्ट में पुलिसकर्मी तैनात किए जा रहे हैं। जेल के अंदर और बाहर भी मुख्तार की सुरक्षा के लिए इंतजाम किए जा रहे हैं।पंजाब के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी, होम ने मुख्तार अंसारी के यूपी जेल लाने को लेकर उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त गृह सचिव अवनीश अवस्थी को चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में लिखा गया है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक मुख्तार अंसारी को 8 अप्रैल से पहले यूपी ले जाएं मुख्तार अंसारी को शिफ्ट करने से पहले जेल में सारी व्यवस्थाएं और मेडिकल सुविधाएं करा दी जाएं। इसके साथ ही शिफ्टिंग के समय अंसारी की मेडिकल कंडीशन को लेकर भी एहतियात बरता जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *